Bikaner Live

गोदारा ने लूणकरणसर मुख्यालय पर की जनसुनवाई,वाजिब कार्यों के त्वरित निस्तारण हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश,विधायक निधि से विभिन्न विकास कार्यों के लिए स्वीकृत किए करीब 41 लाख
soni

बीकानेर, 22 जून। खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने शनिवार को लूणकरणसर उपखंड मुख्यालय पर आमजन के परिवाद सुने, विभिन्न प्रगतिरत विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा ग्रामीणों की मांग पर विधायक निधि से करीब 41 लाख रुपए से अधिक लागत के कार्य स्वीकृत किए।
आमजन की परिवेदनाएं सुनते हुए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने कहा कि आमजन की समस्याओं का निस्तारण अधिकारियों की प्राथमिकता में होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण दूर दराज से बहुत उम्मीद लेकर विभागीय कार्यालय तक पहुंचते हैं। ग्रामीणों के वाजिब कार्य करने में अधिकारी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए तत्परता से कार्यवाही करें। प्रातः 10 से शाम 5 बजे तक चली जनसुनवाई के दौरान पानी, बिजली, सड़क, शिक्षा , स्वास्थ्य , अतिक्रमण हटाने सहित विभिन्न प्रकार के मुद्दों पर गोदारा ने अधिकारियों को दूरभाष पर ही निर्देश दिए। गोदारा ने कहा कि उपखंड मुख्यालय और ग्राम पंचायत स्तर पर कई समस्याओं का त्वरित निस्तारण संभव है ऐसे में टालम -टोल का रवैया ना रखें। होने लायक कार्यों को तुरंत प्रभाव से करें और यदि किसी प्रकरण में त्वरित कार्यवाही नहीं की जा सकती तो समुचित कारण के साथ परिवादी को जवाब प्रस्तुत किया जाए।
गोदारा ने कहा कि क्षेत्र में बिजली और पानी की सुचारू उपलब्धता के साथ-साथ शिक्षा, स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए नई स्वीकृतियां जारी करवाई जा रही है। हर ढाणी तक पानी पहुंचे, बिजली मिले इस दिशा में सार्थक प्रयास किए जाएंगे। जनसुनवाई के दौरान लूणकरणसर और दूर दराज के क्षेत्र से बड़ी संख्या में आम जन अपने परिवाद लेकर उपस्थित हुए।

विधायक निधि से 40 लाख से अधिक राशि के कार्यों को मिली स्वीकृति
जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों की मांगों पर खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री ने विधायक निधि से 40 लाख 95 हजार रुपए के विकास कार्यों की स्वीकृतियां भी जारी की।
गोदारा ने मलकीसर बड़ा में 9 लाख 95 हजार रुपए की लागत से सर्व समाज सामुदायिक भवन निर्माण की स्वीकृति दी गई। बीरमाणा में ग्रामीणों की मांग पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्ष निर्माण हेतु 4 लाख 95 हजार, शेरपुरा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो कक्षा कक्ष हेतु 14 लाख तथा खेल मैदान हेतु 3 लाख 50 हजार रुपए की राशि स्वीकृत की गई। इसी प्रकार विद्यालय के खेल मैदान में कबड्डी मैट के लिए भी साढे तीन लाख रुपए की राशि विधायक निधि से स्वीकृत की गई। मोखमपुरा उच्च माध्यमिक विद्यालय में चार दीवारी निर्माण के लिए विधायक द्वारा 5 लाख की स्वीकृति दी गई। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इन स्वीकृतियों के अनुसार गुणवत्ता पूर्वक कार्य जल्द से जल्द पूरे करवाए जाएंगे।
प्रगतिरत कार्यों का किया निरीक्षण, गुणवत्ता से कार्य पूर्ण करने के लिए निर्देश
कैबिनेट मंत्री ने प्राइवेट बस स्टैंड का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने 40 लाख रुपए की लागत से बनाई जा रही लाइब्रेरी का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उपस्थित अधिकारियों को गुणवत्ता के साथ कार्य समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

error: Content is protected !!