Bikaner Live

नोखा उपखंड के दौरे पर रही जिला कलेक्टरचरकड़ा में एसटीपी के प्रगतिरत कार्य का किया निरीक्षण, गति बढ़ाने के निर्देशबंधडा ग्राम पंचायत में विभिन्न विकास कार्यों का किया अवलोकन
soni


बीकानेर, 26 जुलाई । जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के साथ शुक्रवार को नोखा उपखंड क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने चरकड़ा में बनाए जा रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया और यहां अब तक हुए कार्यों की जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने एसटीपी से सीवरेज लाइन को जोड़ने, नोखा नगर पालिका क्षेत्र में नई सीवरेज लाइन बिछाने सहित विभिन्न कार्यों की प्रगति जानी। उन्होंने कहा कि कार्य में तेजी लाएं, बकाया कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ समयबद्ध रूप से पूरा हो, इसके लिए नगर पालिका के अधिकारी अभियंताओं के साथ इस कार्य का नियमित निरीक्षण करें। जिला कलेक्टर ने इस दौरान परिसर में पौधरोपण भी किया।
वृष्णि ने बंधडा ग्राम पंचायत का दौरा किया। उन्होंने यहां नवनिर्मित लाइब्रेरी, पब्लिक पार्क और खेल मैदान देखा। ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को विभागीय स्तर पर नियमित रूप से जनसुनवाई करने तथा ग्रामीणों के होने लायक कार्यों को तुरंत प्रभाव से करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खेल मैदान और पब्लिक पार्क की देखभाल के लिए स्थानीय निवासियों का सहयोग लें और ग्राम पंचायत की खाली जमीन पर लोगों को अधिक से अधिक पौधारोपण करने के लिए प्रेरित करें।
जिला कलेक्टर ने मुख्यमंत्री की 28 जुलाई की प्रस्तावित यात्रा के मद्देनजर सीलवा-मूलवास पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस दौरान उपखंड अधिकारी गोपाल जांगिड़, तहसीलदार चंद्रशेखर व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

error: Content is protected !!