Bikaner Live

संगठित हिन्दू राष्ट्र का निर्माण ही लक्ष्य – ऋतु
soni

संगठित हिन्दू राष्ट्र का निर्माण ही लक्ष्य – ऋतु

राष्ट्र सेविका समिति द्वारा विजयदशमी उत्सव पर शस्त्रपूजन व एकत्रीकरण संपन्न………………………………………………………….. एक स्वर में गुंजायमान हुआ……भारत माता की जय , और एक साथ करीब डेढ़ सौ सेविकाएं एक आज्ञा पर एक जैसी व्यायाम योग की स्थितियां कर रही थी।
सेविका समिति की तरुणी,गृहिणी और युवा सेविकाओं का अनुशासन देख सभी हर्षित आनन्दित थे।
यह अवसर था राष्ट्र सेविका समिति की ओर से शस्त्र पूजन, एकत्रीकरण का जो कि खरनाड़ा मैदान में विजयदशमी उत्सव रूप में मनाया गया।

महानगर कार्यवाहिका ममता पुरोहित ने बताया कि 150 युवतियों ने शारीरिक कार्यक्रमों और व्यायाम योग का प्रदर्शन भी किया। शाम साढ़े चार बजे पुरानी जेल स्थित खरनाड़ा मैदान में समिति की ओर से मनाए जाने वाले उत्सव में अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा , असिस्टेंट रजिस्ट्रार सहकारिता विभाग ने सेविका समिति के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि महिलाओं और नवयुवतियों में जो संस्कार देने का काम शुरू किया वो सराहनीय है।
मुख्य वक्ता के रूप में सेविका समिति की प्रांत प्रचारिका ऋतु शर्मा ने कहा कि अहिल्या बाई का जीवन प्रेरणा से भरा हुआ है। हर महिला को उनको पढ़ना और सीखना चाहिए। इस मातृभूमि पर हिंदू धर्म में जन्म लेकर हम सौभाग्यशाली है , इसलिए संगठित हिन्दू राष्ट्र के निर्माण का ही लक्ष्य लेकर हमें आगे बढ़ना है। संस्कारवान और संगठित हिन्दू राष्ट्र का निर्माण ही सेविका समिति का लक्ष्य है। संघ शताब्दी वर्ष में सेविका समिति की भी शाखाओं का सुदृढ़ीकरण करने के लिए उन्होंने कहा । साथ ही पंच परिवर्तन के माध्यम से समाज में परिवर्तन लेकर आने के लिए समिति जुटे ऐसा आह्वान किया ।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती प्रीति जी डागा अखिल भारतीय जैन महासभा की महिला विंग की अध्यक्ष रही ।
महानगर सह कार्यवाहिका मीनाक्षी सोनी ने अतिथियों का परिचय कराया। राष्ट्र सेविका समिति की विभाग व महानगर की समस्त कार्यकारिणी एवं सेविकाएं उपस्थित रहीं।
वर्तमान में महानगर में राष्ट्र सेविका समिति की 15 शाखाएं लग रही है, एवं इन्हीं शाखाओं में बालिकाओं को शारीरिक मानसिक एवं बौद्धिक रूप से सुदृढ़ परिपक्व और सक्षम बनाने का प्रशिक्षण दिया जाता है ।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!