Bikaner Live

एसडीएम राजकीय जिला चिकित्सालय की आरएमआरएस की बैठक आयोजित
soni


बीकानेर, 15 अक्टूबर। एसडीएम राजकीय जिला चिकित्सालय की राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक मंगलवार को जिला कलक्टर श्रीमती नम्रता वृष्णि की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। जिला कलेक्टर ने अस्पताल की इनडोर एवं आउटडोर की स्थिति जानी और कहा कि प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से नियोजित कार्मिकों के कार्यों का आकलन करने के बाद आवश्यकता के अनुसार और मैनपावर का नियोजन की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने अस्पताल में गायनी, शिशु रोग, सर्जरी और मेडिसन यूनिट की स्थापना के लिए राज्य सरकार के निर्देश की अनुपालना में सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज को पत्र लिखने के निर्देश दिए। अस्पताल में गत दिनों हुए सिविल कार्यों के बारे में जाना और नए निर्माण कार्यों से पूर्व उपलब्ध स्थान के श्रेष्ठतम उपयोग के मद्देनजर बेहतर योजना के अनुसार कार्य करने के लिए कहा।
अस्पताल अधीक्षक डॉ. सुनील हर्ष ने आरएमआरएस की आय व्यय की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अस्पताल के बाहर की ओर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। इससे सुरक्षा व्यवस्था और अधिक सुदृढ़ होगी। उन्होंने यहां संचालित श्री अन्नपूर्णा रसोई को शिफ्ट करने, सोनोग्राफी की सुविधा तीन की बजाय पूर्व की भांति छह दिन करने, नर्सिंग, टेक्नीशियन सहित अन्य पदों के लिए एजेंसी के माध्यम से मैनपावर नियोजित करने सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की।
बैठक में सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज की अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. अनीता पारीक, डॉ. गुलाब खत्री, आरएमआरएस सदस्य दुर्गा शंकर व्यास, सरजू नारायण पुरोहित, हेल्थ मेनेजर प्रबल कुमार, दुष्यंत आदि मौजूद रहे।

Picture of Gordhan Soni

Gordhan Soni

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!