Bikaner Live

*अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस राज्य स्तरीय पुरस्कारों के लिए 21 अक्टूबर तक आवेदन आमंत्रित*
soni

बीकानेर,16 अक्टूबर। अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस (3 दिसम्बर) के अवसर पर राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ विशेष योग्यजन एवं दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण के लिए कार्यरत व्यक्तियों, संस्थाओं एवं कार्यालयों से 21 अक्टूबर तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पंवार ने बताया कि पुरस्कार दो श्रेणियों में क्रमशः सर्वश्रेष्ठ विशेष योग्यजन व्यक्ति तथा दिव्यांगजनों के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों, संस्थानों, कार्यालय एवं एजेंसियों में प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आवेदन के लिए निर्धारित प्रपत्र में वर्णित आवश्यकता अनुसार एक फोटोग्राफ (दिव्यांगता दर्शाता) एवं 40% या इससे अधिक नि:शक्तता का प्रमाण पत्र आवश्यक संलग्न करना होगा। आवेदक के विरुद्ध किसी पुलिस थाने एवं न्यायालय में कोई आपराधिक प्रकरण लंबित नहीं होना चाहिए।
पंवार ने बताया कि आवेदक को पासपोर्ट साइज फोटो, समस्त दस्तावेजों को स्वप्रमाणित कर प्रति संलग्न करने की आवश्यकता होगी। उन्होंने बताया कि आवेदन पत्र में वर्णित जानकारी के अलावा आवेदक द्वारा अर्जित की गई वरिष्ठ उपलब्धियां का विवरण अपने हस्ताक्षर सहित हिंदी भाषा में टाइप करके एवं वरिष्ठ उपलब्धियां के दस्तावेजों को लगाना आवश्यक है।आवेदक अपने आवेदन पत्र एवं समस्त दस्तावेज को स्पष्ट एवं पठनीय और स्पाइरल बाइंडिंग कर उपलब्ध करवाएं। उन्होंने बताया कि स्वयं सेवा संस्थाओं की स्थिति में नवीनतम दो वर्ष की ऑडिट रिपोर्ट व प्रकाशित कराए गए विज्ञापन भी संलग्न करने होंगे। आवेदक का फोटो युक्त व स्थाई पते का कोई पहचान पत्र आवेदन पत्र के साथ लगाना आवश्यक होगा।
संयुक्त निदेशक ने बताया कि आवेदक निर्धारित मापदंड को पूरा कर रानी बाजार चौपड़ा कटला स्थित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग कार्यालय में 21 अक्टूबर तक प्रस्ताव जमा करवा सकते हैं। आवेदन के दिशा-निर्देश विभाग के वेबसाइट http://www.dsap.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध हैं।

Picture of दिलीप गुप्ता

दिलीप गुप्ता

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!