Bikaner Live

महेंद्र जोशी अयोध्या में हुए श्री अरबिंदो सम्मान ‘ 2024 राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित
soni

बीकानेर । शाश्वत हिंदू संस्थान द्वारा 18 oct 2024 को अयोध्या में भारत के ‘ श्री अरबिंदो सम्मान ‘ 2024 को देश के 10 लोगों को सम्मानित किया । राजस्थान – बीकानेर में से एक आपके बीकानेर के गौ सेवी महेंद्र जोशी सम्मान किया गया ।

18 oct 2024 को संध्या भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या नगरी में उपर्णा , प्रतिक चिन्ह और रामचरित मानस प्रदान कर जुझार महिला भा जा पा नेत्री श्रीमती माधिवी लता ( हैदराबाद ) के कर कमलों से सम्मान प्रदान किया गया । सम्मान समारोह में अयोध्या के संत महात्मा और राजनेता व गणमान्य सम्माजसेवी लोग उपस्थित हुए ।
श्री महेंद्र जोशी को 2023 में भी दिल्ली गौ समग्र संस्था द्वारा गौ सेवा में कार्य हेतु सम्मानित किया जा चुका है, कोलकाता में 2024 में मार्च में पुष्करणा पंडित सम्माज के विद्वानों द्वारा भी सम्मान किया गया था । और अनेक कई समाज सेवी संस्था ने समय समय पर इनको गौ सेवा हेतु सम्मानित किया है , आपको जानकारी हो कि शाश्वत हिंदू प्रतिष्ठान हर वर्ष समाज के विभिन्न क्षेत्रों में गंभीरता पूर्वक कार्य करने वाले प्रतिनिधियों को महर्षि श्री अरविंदो सम्मान प्रदान करता है।
श्री अरबिंदो सम्मान का लक्ष्य माता भारती के गौरव को बढ़ाने वाले , सनातन धर्म संस्कृति की रक्षा और पोषण करने वाले विविध दृष्टिकोण के व्यक्तियों और संगठनों को प्रोत्साहन प्रदान करने का प्रयास है जैसा कि श्री अरबिंदो के जीवन दर्शन और उनके द्वारा लिखित साहित्य से अभिवयक्त होता है ।

Picture of दिलीप गुप्ता

दिलीप गुप्ता

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!