Bikaner Live

*’कंज्यूमर केयर’ अभियान शुरू*
soni

बीकानेर, 21 अक्टूबर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा दीपावली के मद्देनजर सोमवार से ‘कंज्यूमर केयर’ अभियान शुरू किया गया। यह अभियान 30 अक्टूबर तक जारी रहेगा।
अभियान के तहत मिठाई, सूखे मेवे, बेकरी उत्पाद इत्यादि के साथ डब्बा तौलने, कम माप-तौल एवं पैकेजिंग नियमों में निर्धारित मापदंडों के तहत बिक्री नहीं करने जैसे कदाचारों की रोकथाम की जाएगी।
संभागीय उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी एवं जिला रसद अधिकारी वीरेन्द्र सिंह चौधरी के निर्देशानुसार बीकानेर संभाग मुख्यालय पर विधिक मापविज्ञान अधिकारी भंवर सिंह राठौड़ के नेतृत्व में प्रर्वतन निरीक्षक पवन सुथार एवं मनीष अवस्थी की टीम बनाई गई है। यह टीम अभियान के दौरान विधिक मापविज्ञान अधिनियम 2009 तथा इसके अंतर्गत बनाए गए नियमों के तहत निरीक्षण कार्रवाई करेंगे। अभियान के तहत सोमवार को लूणकरणसर में दो स्थानों श्री एंटरप्राईजेज तथा मोदी डेयरी का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान वहां उपयोग होने वाले कांटों में कुछ कांटों का सत्यापन नहीं होना पाया गया तथा उन पर सील भी नहीं पाई गई। इनमें अधिनियम के नियमों की पालना नहीं पाए जाने पर 12 हजार रुपए की शास्ति वसूल की गई।

Picture of दिलीप गुप्ता

दिलीप गुप्ता

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!