Bikaner Live

**कोलासर गांव में आरसेटी बीकानेर द्वारा आयोजित वस्त्र चित्रकला उद्यमिता प्रशिक्षण सम्पन्न* *व्यास ने किया प्रशिक्षण का निरीक्षण*
soni

बीकानेर,21 अक्टूबर। आरसेटी (रूरल सेल्फ एम्प्लॉयमेंट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट) बीकानेर द्वारा कोलासर में संचालित वस्त्र चित्रकला उद्यमिता प्रशिक्षण का सोमवार को समापन हुआ। आरसेटी के कार्यवाहक निदेशक एवं जिला अग्रणी बैंक के मुख्य प्रबंधक वायु नन्दन व्यास ने प्रशिक्षण का निरीक्षण किया । उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य ग्रामीण युवाओं को वस्त्र चित्रकारी के कौशल में पारंगत कर उन्हें स्वरोजगार के अवसर प्रदान करना है।
व्यास ने कार्यक्रम की गतिविधियों का निरीक्षण किया और प्रशिक्षुओं से मुलाकात की। उन्होंने प्रशिक्षण की प्रगति के बारे में जानकारी ली तथा प्रशिक्षुओं को उद्यमिता के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।
उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में महिलाओं और युवतियों को वस्त्रों पर चित्रकारी की विभिन्न तकनीकें सिखाई जा रही हैं, जो भविष्य में स्वयं का व्यवसाय शुरू करने में मददगार होगी एवं इससे महिला सशक्तीकरण को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। व्यास ने प्रशिक्षकों और आयोजकों को इस महत्वपूर्ण पहल के सफल संचालन के लिए बधाई दी और भविष्य में और भी व्यापक स्तर पर इस प्रकार के प्रशिक्षण आयोजित करने का सुझाव दिया।

Picture of दिलीप गुप्ता

दिलीप गुप्ता

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!