Bikaner Live

आरोग्य स्वास्थ्य केंद्र बीछवाल जन सुविधा बढ़ाने प्राथमिक चिकित्सा केंद्र से सामुदायिक चिकित्सा केंद्र में पदोन्नति की …
soni


बीकानेर बीकानेर पूर्व विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी बाईसा के द्वारा राजस्थान के पहले औद्योगिक क्षेत्र में प्राथमिक चिकित्सा केंद्र की सौगात कुछ वर्ष पहले श्रमिक वर्ग को स्वास्थ्य सेवाओं को सुलभ उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से स्वीकृत करवाया गया था!
आरोग्य स्वास्थ्य केंद्र बीछवाल के राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी की सदस्य दिलीप गुप्ता एवं पंकज कंसल द्वारा अभिनंदन कार्यक्रम में स्वास्थ्य केंद्र की सौगात के लिए स्मृति चिन्ह बाईसा को भेंट किया और इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदोन्नति के साथ-साथ अन्य कई सुविधाओं के लिए एक मांग पत्र का ज्ञापन बाईसा को दिया ! बाईसा द्वारा आश्वस्त किया गया कि स्वास्थ्य केंद्र से संबंधित सभी समस्याओं को प्राथमिकता के साथ उपलब्ध करवाया जाएगा!
बीछवाल आरोग्य केंद्र औद्योगिक क्षेत्र के साथ-साथ बीकानेर की बहुत बड़े क्षेत्र जैसे समता नगर करणी नगर बीछवाल गांव कृषि विश्वविद्यालय के कर्मचारी वर्ग गांधीनगर आरसीपी कॉलोनी आरएसी बटालियन के निवासियों के लिए एकमात्र प्रमुख स्वास्थ्य केंद्र के तौर पर कार्य कर रहा है!
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की अपना एक दायरा होता है सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाती है ! इसीलिए प्राथमिक स्वास्थ्य आरोग्य केंद्र(UPHC) को सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र(CHC) मैं पदोन्नति कर बीकानेर पूर्व क्षेत्र के बहुत बड़े क्षेत्र के निवासियों के लिए विभिन्न प्रकार की जांचों की उपकरण की आवश्यकता है जिसमें मुख्य सीबीसी जांच मशीन ecg वह अन्य उपकरणों के साथ-साथ राजस्थान सरकार द्वारा RGHS / सरकारी कर्मचारियों को अस्वस्थ होने पर मेडिकल सुविधा उपलब्ध हो सके!

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

error: Content is protected !!