Bikaner Live

अंतराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर कार्यक्रम आयोजित
नशा मुक्त समाज की परिकल्पना साकार करने में सभी की भागीदारी जरूरी
soni


बीकानेर, 26 जून। अंतराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर रविवार को राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड मंडल कार्यालय बीकानेर के रिडमलसर पुरोहितान सागर स्थित प्रशिक्षण केंद्र में कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) पंकज शर्मा ने नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताया और नशा मुक्त समाज की परिकल्पना साकार करने में सभी जागरूक नागरिकों के सहयोग की आवश्यकता जताई।
इस अवसर पर सहायक राज्य संगठन आयुक्त भारत स्काउट एवं गाइड मानमहेंद्र सिंह भाटी, सीओ स्काउट बीकानेर जसवंत सिंह राजपुरोहित, सीओ चूरू महिपाल सिंह तंवर, सीओ झुंझुनूं महेश कलावत, सुयश लोढा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एलडी पवार, मौजूद रहे।
अतिरिक्त कलेक्टर (नगर) ने श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर तथा झुंझुनू के 125 प्रतिनिधियों को नशा मुक्ति की शपथ दिलाई।
आयोजित होगी ऑनलाइन प्रतियोगिता
अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से पांच दिवसीय ऑनलाइन प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। विभाग के उपनिदेशक एलडी पंवार ने बताया कि आमजन स्लोगन एवं चित्रकला प्रतियोगिता के लिए अपनी प्रविष्टियां व्हाट्सएप के माध्यम से 0151-2202158 पर 30 जून तक भेज सकेंगे। विजेताओं की घोषणा 15 जुलाई को की जाएगी तथा इन्हें जिला प्रशासन की ओर से प्रशंसा पत्र दिए जाएंगे।

Author picture

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!