Bikaner Live

प्रचार्य डॉ.गुंजन सोनी अधिकारियों को आपात स्थिति में व्यवस्था चाक चौबंध रखने के दिए निर्देश
soni

बीकानेर,मानसून के चलते किसी भी आपात स्थिति की संभावना को मध्यनजर रखते हुए सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य एवं नियंत्रक डॉ. गुंजन सोनी ने सोमवार को अपने कक्ष में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान डॉ. सोनी ने फायर ऑफिसर से दूरभाष पर बात कर उनसे आग्रह किया की वो कॉलेज प्रशासन की टीम के साथ पीबीएम अस्पताल का निरिक्षण करें साथ ही चिकित्सालय परिसर में जो भी कमियां दिखाई दें उन्हें तुरंत दुर करने का सुझाव एवं सलाह दें ताकी समय पर सारी कमियों को दुर किया जा सकें।। बैठक दोरान डॉ. सोनी द्वारा पीबीएम अधीक्षक डॉ. पीके सैनी को आज ही फायर एनओसी का ऑनलाइन आवेदन करने, ईएमडी टीम से नर्सरी आईसीयू तथा अन्य आवश्यक स्थानों पर विद्युत वायरिंग का चैक करवाने के निर्देश दिये, अधीक्षक डॉ. पीके सैनी ने बताया कि शीघ्र ही पीबीएम अस्पताल को टेंडर प्रक्रिया द्वारा एक मोबाइल जनरेटर मिल जाएगा जिसका उपयोग किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए किया जा सकेगा। मिटींग में डॉक्टर गौरीशंकर जोशी को डिजास्टर मैंनेजमेंट का खाका तैयार करने के निर्देश दिये और कहा कि कार्मिकों को आपात स्थिति का सामना करने के लिए प्रशिक्षित किया जाए, फायर सेफ्टि के लिए मोक ड्रिल करवायी जाए।

प्रचार्य डॉ.गुंजन सोनी ने ली डिजास्टर मैनेजमेंट की बैठक अधिकारियों को आपात स्थिति में व्यवस्था चाक चौबंध रखने के दिए निर्देश

प्रचार्य डॉ. सोनी ने वित्तीय सलाहकार मीना सोनगरा को चिकित्सालय परिसर में संचालित इंदिरा रसोई का समय समय पर औचक निरिक्षण कर उसकी भोजन की गुणवत्ता एवं परिसर के प्रबंधन देखने के निर्देश दिये ताकी अस्पताल में आए मरीज एवं उनके परिजनों को सुलभता पूर्वक गुणवत्तायुक्त नियमित भोजन प्राप्त हो। बैठक में आए पीडब्लूडी के प्रतिनिधि अधिकारियों को बारिश के दौरान बेसमेंट पानी इक्कठ्ठा नहीं हो, चिकित्सालय परिसर की कमजोर छतों एवं छच्जों का निरिक्षण कर उन्हें शीघ्र मरम्मत करने के निर्देश दिए।

*ये चिकित्सक एवं अधिकारी रहे बैठक में उपस्थित*

अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. एनएल महावर, डॉ. रेखा आचार्य, डॉ. दिनेश सोढ़ी, वित्तीय सलाहकार डॉ. मीना सोनगरा, डॉ. अभिषेक क्वात्रा, डॉ. संजीव बुरी, डॉ. गौतम लूणिया, डॉ. विनोद, डॉ. संजय खत्री, निजी सहायक विनय गौस्वामी, रवि बजाज, कार्यालय सहायक जितेन्द्र ओझा, सहित अन्य चिकित्सक एवं कार्मिक डिजास्टर मैनेजमेंट की बैठक के दौरान उपस्थित रहे।

Picture of Gordhan Soni

Gordhan Soni

खबर

http://

Related Post

error: Content is protected !!