Bikaner Live

समाज को प्रेरणा देने के शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय पहल – मृत्युभोज के स्थान पर बालिका छात्रावास में कमरा निर्माण की घोषणा …………..
soni

श्रीडूंगरगढ़ बीकानेरमहर्षि दयानंद सरस्वती छात्रावास विकास समिति श्रीडूंगरगढ़ की बैठक श्री श्याम सुन्दर आर्य की अध्यक्षता में छात्रावास भवन में आयोजित की गई । बैठक में सुशील सेरडिया ने आय – व्यय एवं छात्रावास में चल रहे विकास कार्यो की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की । जिसकी समीक्षा की गई । सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया । बैठक में स्वर्गीय धीराराम जी सारण एवं स्वर्गीय श्रीमती मनोहरी देवी सारण, बिग्गा की स्मृति इनके पुत्र श्री रामेश्वरलाल सारण ने बालिका छात्रावास में कमरा निर्माण की घोषणा की । बिग्गा सरपंच जसवीर सारण ने बताया कि रामेश्वरलाल सारण ने 1अप्रेल 2024 को अपनी माता मनोहरी देवी के स्वर्गवास के उपरान्त मृत्युभोज के स्थान पर शिक्षा के क्षेत्र में बालिका छात्रावास में कमरा बनाने का प्रण लिया था । स्वर्गीय दानाराम जी भामू, पूर्व प्रधान पंचायत समिति श्रीडूंगरगढ़ की स्मृति में बालिका छात्रावास के सभी कमरों में पंखे लगाने की घोषणा भामू परिवार द्वारा की गई । बैठक में हड़मानाराम भाम्भू, भींयाराम भामू , श्रवण कुमार भामू , सुभाष भामू ने पंखों हेतु राशी का चेक छात्रावास मैनेजमेंट को सौंपा । छात्रावास मैनेजमेंट कमेठी के अध्यक्ष एडवोकेट श्याम सुंदर आर्य योग प्रेमी ने कहा कि सारण परिवार बिग्गा ने मृत्युभोज के स्थान पर शिक्षा के लिए दान कर समाज के सामने वर्तमान समय की प्रासंगिकता का प्रेरणादायक कार्य एवं विचार प्रस्तुत किया है । जिसे समाज को ग्रहण करने की आवश्यकता है । बैठक में उपस्थित सदस्यों ने सारण परिवार बिग्गा एवं भामू परिवार मोमासर का आभार प्रकट किया । बैठक में लक्ष्मणराम खिलेरी, गणेश पोटलिया, कोडाराम भादू, सांवरराम महिया, प्रभुराम बाना, भंवरलाल खिलेरी, दुलाराम पूनियां, तोलाराम सिहाग, श्रवणराम जाखड़, हरिराम सारण, सहीराम सायच, हनुमान महिया, बजरंग भामू, भंवरलाल जाखड़, चरणसिंह सारण, रामरतन नेण, श्रीकृष्ण नेण, श्याम सारण सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित रहे ।हर किसी के साथ विशेष स्नेह रखने वाले छात्रावास अधीक्षक श्रवण कुमार भामू ने सभी का आभार प्रकट किया ।

Picture of Prakash Samsukha

Prakash Samsukha

खबर

Related Post

“समाज, राष्ट्र व भारतीय संस्कृति के कुप्रचार का मुंहतोड़ जवाब देगा विप्र समाजः सुशील ओझा .. बीकानेर में सांस्कृतिक केंद्र स्थापित करने सहित अनेकानेक प्रस्ताव पारित !!धनसुख सारस्वत बीकानेर ज़ोन बी.वन.के प्रदेशाध्यक्ष एवं भँवर पुरोहित राष्ट्रीय सचिव मनोनीत

Read More »